Select Page



लाइफस्टाइल डेस्क. एक समय था जब बिजनेस टायकून्स और सीईओ ऑफिस में लंबा समय बिताते थे। काम के चलते अपने खानपान और वर्कआउट का ख्याल नहीं रख पाते थे। लेकिन आज बिजनेस को संभालने के अलावा देश के बिजनेस टायकून्स, फिटनेस टायकून्स के तौर पर भी खास पहचान रखते हैं। जानते हैं ये कैसे खुद को फिट और हेल्दी रखने के लिए क्या करते हैं…

  1. अनिल अंबानी स्टैंडर्ड चार्टर्ड मुंबई मैराथन में हर साल हिस्सा लेनेवाले ऐसे शख्स हैं जिनका दिन रनिंग के बिना अधूरा है। वे रोज 18 किमी रनिंग करते हैं। उनके वर्कआउट में जॉगिंग भी शामिल है। उनके मुताबिक रोजाना की फिजिकल एक्टिविटी मानसिक तौर पर ही रिलीज देती है।

  2. सज्जन को साइक्लिंग और स्वीमिंग करना पसंद है। वे बाॅस्केटबाल, फुटबाॅल या सॉकर भी खेलते हैं। इससे बॉडी टोंड होती है और स्टेमिना बढ़ता है। उनका मानना है कि डेली रूटीन में खेलों को जरूर शामिल कर चाहिए, इसका असर पूरी बॉडी पर पड़ता है।

  3. राजीव रोज 45 मिनट योग करते हैं। योग टीचर अमित पंवार से योग प्रशिक्षण लिया है। वे फिट रहने का सबसे अच्छा तरीका योगासन को मानते हैं। साथ ही होम्योपैथी दवाओं को हर बीमारी की सबसे कारगर दवा मानते हैं।

  4. यश वेट ट्रेनिंग करके खुद को फिट रखते हैं। वे कार्डियोवेस्क्यूलर एक्सरसाइज, वॉक और साइक्लिंग भी रोज करते हैं। यश के फिटनेस रूटीन में पावर योगा, योगासन और मार्शल आर्ट भी शामिल हैं। अगर दिन में वक्त न हो तो यश बिड़ला रात में हैवी वर्कआउट करते हैं।

  5. अजित एक स्वीमर और स्ट्रिक्ट वर्कआउट करने के लिए भी पहचाने जाते हैं। स्वीमिंग के अलावा उन्हें अंडरवाॅटर स्ट्रेचिंग और एक्सरसाइज करना पसंद है। उनके अनुसार ये एक्सरसाइज ऐसे लोगों के लिए भी बेस्ट है जो चोट या दर्द की वजह से हैवी वर्कआउट नहीं कर पाते। स्वीमिंग करने से वर्कआउट करने की क्षमता बढ़ती है और आप एक्टिव रहने के साथ ही ज्यादा एनर्जेटिक फील कर पाते हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      fitness secrets of business tycoons

Read Original Article / News

Latest Health News by Dainik Bhaskar

Visit our Hospitals Website

WhatsApp WhatsApp us